विराट और अय्यर के शतक ने शमी की 7 विकेट ने दिलाया टीम इंडिया को फाइनल का टिकट 2023

विराट और अय्यर के शतक ने शमी की 7 विकेट ने दिलाया

विराट और अय्यर के शतक ने शमी की 7 विकेट ने दिलाया टीम इंडिया को फाइनल का टिकट दिल में इंतकाम की आग, आँखों में धोनी भाई का बदला लेने के लिए अंगारे फिर तो न्यूज़ीलैंड की उड़ी, इतनी गलियां की कीवी समझ भी नहीं पाए। मुश्किल में थी टीम इंडिया, दर्शकों में था सन्नाटा स्टेडियम में उठा शोर, श्रमिकों, गेंद और श्रमिकों गेंदों तभी शमी आए और छा ए स्विंग शानदार सेम पोज़ीशन ओर से मूवमेंट जिन्हें कहते हैं टीम इंडिया कला आ गए मिया भाई छा गए मिया भाई गर्दा उड़ा दिया चोर ना चाहते थे क्रिकेट तभी रवि शास्त्री भगवान बनकर आए, रोहित शर्मा का मिला सहारा और फिर वर्ल्ड कप में कमाल कर दिया। टीम इंडिया ने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था,
लेकिन की टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में भारत को झुकाना शुरू कर दिया। हर गेंदबाज की पिटाई हो रही थी। रोहित शर्मा का दिमाग काम करना बंद कर चुका था। बुमराह ने भारत को एक मौका दिया लेकिन शमी ने करवा दिया कैच छूट गया। बुमराह ने शमी को इशारा किया, मुस्कुराते हुए शमी ने कहा घबराओ नहीं भाई तुम्हारा बदला मैं लूँगा, फिर वैसा हुआ। पूरा स्टेडियम शमी, शमी चिल्ला रहा था। श्रमिकों जैसे ही गेंद मिली वैसे ही एक ओवर में दो विकेट उड़ा दिए। न्यूजीलैंड के खिलाफ़ शमी ने पंजा खोलकर भारत की झोली में जीत डाल दी। जब कप्तान रोहित शर्मा को विकेट की जरूरत पड़ी तब तक वो शमी की तरफ गए और वो रोहित शर्मा को नाउम्मीद नहीं होने दिए।
समय समय पर विकेट निकाल कर दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ़ एक बार फिर शमी ने पंजा खोलकर कोहराम मचा दिया। सात विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इस वनडे वर्ल्ड कप में शमी ने अब तक तीन बार पंजाब खोला है। लाला आया और छाया आज की जीत शमी के नाम रहेंगी। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए वानखेड़े ने आग लगा दी। हर कोई शमी के नाम पे कसीदे पढ़ने लगा। इस स्टेडियम में शमी, शमी के जयकारे लगने लगे। भारत में इतिहास रच दिया माही का 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल का समी ने सबका बदला ले लिया। कहते हैं किस्मत रिस्क लेने वालों का ही साथ देती है और ऐसा ही कुछ शमी के साथ हुआ जिन्होंने अपनी गेंद से पहले सेमीफ़ाइनल मुकाबले में तहलका मचा दिया।
जेब में रखते हैं अपनी बेटी की तस्वीर, जैसे करते हैं बहुत ज्यादा प्यार मैदान पर उतरने से पहले तस्वीर देखकर रोए और उतरते ही न्यूज़ीलैंड की कर दी हाथ खराब शमी ऐसी धातु के बने हैं जिन्हें पिघलाना आसान नहीं है। इस वर्ल्ड कप में पांच मैचों में मोहम्मद शमी ने 16 विकेट पहले लिए थे और सेमीफ़ाइनल के विकेट को जोड़ दें तो वो दूसरी गेंद माध्यम से कहीं आगे निकल चूके हैं। श्रमिक की घातक गेंदबाजी का सामना करने की हिम्मत ना तो न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर दिखा पाया, ना ही मिडल ऑर्डर, ना लोअर ऑर्डर। बुमराह और शेरा सी कॉम्बिनेशन के साथ जब गेंदबाजी करने उतरे तो छा गए!
 शमी की कहानी आपको कभी हारना नहीं सिखाती बल्कि उनकी कहानी देख कर आप हारी हुई बाजी भी जीत सकते हैं। पत्नी ने तोड़ा, बीसीसीआइ ने साथ छोड़ा लेकिन श्रमिकों तोड़ना कोई बच्चों का खेल नहीं था। शमी इस वनडे वर्ल्ड कप में इतिहास दिए हैं और उनके जैसा ना कोई था ना कोई होगा। एक ही वनडे वर्ल्ड कप में शमी ने सात विकेट ले लिए। अब तक के इतिहास में किसी भी भारतीय गेंदबाज ने ये कारनामा नहीं किया। शमी ने अपनी मेहनत और दिल में जज्बे के दम पर है आज जो पहचान बनाई है, मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी सदियों तक यहाँ तक की जाएगी। एक मैच में 177 विकेट वाकई काबिले तारीफ है। भारतीय गेंदबाजी दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज़ी है और खासकर उसमें मोहम्मद शमी। ये नाम ही काफी है। टीम इंडिया की जान हैं

शमी रोहित शर्मा शमी पर बेहद भरोसा करते हैं। जब भी उन्हें विकेट की जरूरत पड़ी तब शमी नहीं उन्हें बेकार निकल कर दिया। भारत ने वानखेड़े में इतिहास रच दिया। न्यूज़ीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है और जीत के सबसे बड़े श्रेय अगर किसी को जाता है तो वो सिर्फ और सिर्फ मोहम्मद शमी को जाता है। जीस विकेट पर 400 के आसपास रन बन गए हैं। जीस विकेट पर न्यूजीलैंड ने भी 330 के आसपास रन बना दिए। उस विकेट पर मोहम्मद शमी ने सिर्फ 57 रन देकर सात विकेट चटकाए। के टीम इंडिया की तरफ से अभी तक का वर्ल्ड कप का बेस्ट इस पहल है। यानी की जो शमी ने कर दिया वो आज तक कोई नहीं कर पाया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
L