बस 1 omega 3 fatty acids कैप्सूल जिंदगी भर दिल दिमाग हड्डियां जोड़ त्वचा सब एकदम फिट

omega 3 fatty acids


omega 3 fatty acids


आज हम बात करेंगे omega 3 fatty acids एक एसी चीज़ के बारे में, जो नहीं सिर्फ आपकी सिहथ के लिए जरूरी हैं, बल्कि एक संजीवनी बूटी की तरहा बहुत सरी बीमारियों के लिए एक चमतकारी अपचार भी हैं। जी हां दोस्तो मैं बात कर रहा हूं ओमेका 3 फिश आयल के बारे में, वैसे जब हम संजीवनी बूटी की बात करते हैं, तो अकसर हमारे दिमाग में एक ऐसी जड़ी बूटी उभर कराती हैं, जो कि हर एक बीमारी का इलाज कर दे। कुछ ऐसा ही ऐसर इस ओमेका 3 फिश आयल के अंदर है दोस्तों, जो कि दिल, दिमाग, हड़ियां, जोड़, बाल, और यहां तक हमारी अस्किन के लिए भी एक भहतरीन पोशक तत्वो होता हैं। 

omega 3 fatty acids


तो आज हम जानेंगे कि ओमेका 3फिश आयल क्या चीज होती हैं, इसके कौन-कौन से स्रोध होते हैं, और किस तरहां से यह आपके शरीर के हर एक हिस्से को नरिशमेंट देता हैं, और इसे यूस करने से किस तरहां से हम हल्डी और दिजीस फरी रह सकते हैं, तो चल्ये बिना किसी देरी के इस इंट्रस्टींग विडियो को शुरू करते हैं, और जानते हैं इन सभी चीजों के बारे में पूरी डिटेल से. अमेगा 3 दोस्तों एक तरहां के फाट होते हैं, जो कि हमारे शरीर के लिए बहुत ही जरूरी होते हैं, लिकिन ये आयरनी देखिये कि हमारा शरीर उसको अपने आप से नहीं बना सकता है, और इसलिए इसका सेवन हमें बाहर से अपनी डाइट के जर्ये करना परता हैं

omega 3 fatty acids


omega 3 fatty acids से में तीन तरहां के omega 3 होते हैं, आले, ईपिए, और दिहजे. अलफालीनेरोइक असिट यह जबादटर प्लांट सॉर्से के अंडर पाया जाता हैं जब… जैसे के अख्रोत के अंडर, फ्लाक्सीट के अंधर और चियासीट के अंधर। यह हमारे चरीर के लिए एक बेस का काम करता हैं जोकि फर्दर जाके बौडि के अंदर कणवर्ट हो जाता हैं EPA और DHA के अंधर और अगर EPA और DHA की बात करें तो यह मेंली पाय जाते हैं अनिमल सॉर्से के अंदर जिसमे की सबसे जादा पॉर्टेंट सॉर्ज यह हैं वो हैं फिश आय। तो मेंली EPA और DHA यह दो ऐसे omega3 जे हैं जो कि हमारी बॉर्डि के लिए सबसे जादा ज़रूरी होते हैं लिकिन आपको यह जानकर बहुत ही हरानी होगी कि एक रिसर्ज के अकॉर्डिंग दुनिया की लगबक 70% पॉर्सेंट पॉपिलेशन इस इम्पॉर्टेंट omega3 फाटी आसिट के अंदर दिफिष्येंट हैं उनके अंधर ये कम हैं और पॉर्डिबली इसी वजह से बहुत सारी हैल्थ प्रॉबलम्स भी लोगों के अंदर आजकल देखी जा रहे हैं

omega 3 fatty acids


और इसी लिए अपनी द्येट के अंदर omega 3 fatty acids को लेते रहना हमारे लिए बहुत ही ज़ादा ज़रूरी होता हैं तो चली अब बात करते हैं कि omega 3 fatty acids लिए खुएं इए इच्ञे नहीं अब इत्टनी ददा इंपूर्टेंट होते हैं। सब से पहले बात करते हैं omega3 और रूप हार्ट हेल्थ की आपने दिल की सॉहात की। omega3 फाट्टी आसेट्स दिल के लिए बहुती जादा फाइदेमन होते हैं। लेकिन कभी आपने सोचा है कि ऐसा क्यों हैं। क्योंकि omega 3 fatty acids जो होते हैं दोस्तो ये अमारे ब्लेट वेसल्स को स्वस्त रखने काम करते हैं। ये कोलिस्ट्रॉल को और ट्रागलिस्राइट को भी कम करते हैं। और ब्लेट प्रेशर को भी कंट्रोल में रखने काम करते हैं। 

जिससे अवराल हमारा कार्डिवैसकृलर जो हेल्थ होता हैं वो इंप्रूव होता हैं। और दिल के उपर कोई बुरा असर नहीं परता हैं। ज़र्रा थोचिए कि अगर अगर आपकी जो शरीर की नाडियां हैं जो नसे हैं वो एक्टम साफ हो उन्में कोई रुकावत नहो तो खुन कितनी आसानी से इनके डौरता रहेगा। और हमारे दिल को कोई एक्टम महनत भी नहीं करने पड़ेगी। और इसका एंड रदूल्ट यहोगा कि हमारे जो दिल की सेहत हैं वो इंप्रूव होगी। दिल की नसो के इंदर अगर कॉलिस्ट्रॉल कम होगा तो वहां थक्का जमने का वहां ब्लॉकेज होने का खातरा कम हो जाएगा। और अवरॉरल बुढ़ापे तक हमारे जो दिल की सिहत हैं वो बनी रहेगी। और हम अलग रहक तरहा की दिल की बिमारियों से भी बचे रहे हैं। दिल के बाद अभा ये बात करते हैं दिमाग की। 

omega 3 fatty acids


क्या आपको पता है कि omega 3 fatty acids हमारे दिमाग के लिए कितने ज़ादा इंपूर्टेंट होते हैं। यह हमारे यादाज को तेस करते हैं। और ब्रेन के रेगिलर फॉंक्ट्ट्यंस को सुधारने में भी हमारी मदद करते हैं। ब्रेन का एक मेजर पार्ट को होता हैं तो उसको इस omega 3 fatty acids ही बना होता हैं। ज़र्रा सुचिये कि अगर आपके दिमाग यो है वो एक कम्पॉटर की तरा हो तो इस omega 3 fatty acids ही आप इस कम्पॉटर की प्रॉसेसिंग स्पीड हैं उसको बढ़ा सकते हैं। और अपने दिमाग तेदी से काम करेगा। रिसर्ज पताती हैं कि जिन लोगों के omega3 लेवल्स उनके ब्लड के नदर ज्यादा होते हैं, उनकी सोचने और याद रखने की जो शमता होती हैं, वो दूसरे लोगों की तुल्ला में ज्यादा तेज होती हैं। यही नहीं omega 3 fatty acids से दिप्रेशन और आंग्जाइटी जैसी मेंटल प्रोब्लम्स में भी काफी जादा फाइडा पहुचाते हैं।

तो जब आप omega3 का सेवन करते हैं, तो यकिन मानी हैं कि आप अपने दिमाग को एक नहीं उर्जा दे रहे होते हैं, एक नहीं जोश एक नहीं ताकत दे रहे होते हैं। वैसे omega3 का सही माइनों में फाइडा लेने के लिए दोस्तों आपको इसकी सही मात्रा लेना बहुत ज़ादा ज़रूरी होता हैं। अमेरिकन हर्ट इससोजीशन रिक्मेंट करता हैं कि आपको रोजाना एक ग्राम omega 3 fatty acids यहनी इप्या और दिहा ज़रूर लेना चाहिए। 

वैसे यहां मैं मेंशन करना चाहूंगा दोस्तो अन्वेदा omega3 फिश आईल कापसूल को जो omega3 का एक बहुत ही बढ़िया सप्लिमेंट हैं। अन्वेदा omega3 के हर एक कापसूल में 1000 मिलिग्राम फिश आईल होता हैं, जिससे आपको 180 मिलिग्राम EPA और 120 मिलिग्राम DHA मिलता हैं। इस को लोने से यह bones और joints की health को improve करता हैं, आपकी heart health को improve करता थे लोग जाता अच्छा बणाता हैं, brain function को improve करता हैं, muscle soreness पर आपको अराम दिलाता हैं।

omega 3 fatty acids


और skin और hair के लिए भी भॉहुती जाता फायदेमन था हैं। इस सप्लिमेंट को मेल और फीमेल दोनो ही इस्तिमाल कर सकते हैं। इस प्रॉडट को हाई कौलिटी फिश आईल से बनाई जाता हैं। जो कि एक खास टेक्नीक से मरीन फिश से इस्ट्रेक्ट किया जाता हैं। इसके एक से दो काप्सुल आपको बस रुजाना खाना खाने के बाद पानी से लेने हैं। और कुछ ही अफतों में आप देखेंगे इसको लेने से आपकी सेहत के अंदर एक गजब का फरक, एक गजब का सुधार आपको आने लगेगा। इस सप्लिमेंट दोस्तों वैसे तो सभी लोगो के लिए सेफ होता हैं।लेकिन अगर आप कोई ब्लॉड तिन्निंग मदिसिन ले रहे हैं। या आपकी कोई और दवाई चल रही हैं। इसे में बहीतर है कि आप एक बार अपनी डॉक्टर से खड़लें। या फिर आप चाहें तो एन्वेदा डॉक्टर से भी बात कर सकते हैं। 

omega 3 fatty acids


हट्यों के बाद अगर जोडों की बात करें तो क्या आपने कभी नोटिस किया हैं कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनको मौसम बदलते वक्त जब सर्दी से गर्मी या गर्मी से सर्दी आती हैं या बरसात का मौसम होता है तो ऐसे में जोडो की दिककच वो काफी जादा बढ़ जाते हैं। आपके बालो के लिए और स्किन के लिए हैं क्या आपने कभी नोटिस किया हैं दोस्तों कि आपके बाल जो हैं वो इतने रदा है लिए जो नहीं दिखाई देते हैं बावजूद इसके आप इसने सब कुछ प्रोडक्च हैं हेर के वो इस्तमाल करते हैं 

बढ़िया कौलिटी के omega 3 फाट्य आसिट होते हैं। इसके लवा माकेट में कई प्रकार के omega3 सॉप्लिमेंट भी आजकल अविलेबल हैं, जैसे कि अनॉवेदा जिसके बारे में अभी मैं आपको बताया था, तो आप चाहें तो इसको भी इस्तमाल for buy fitnessxtips

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
L